Shardul Thakur ने अपने नाम किया एक अनोखा record -Ind vs Aus 4th Test Day

 Shardul Thakur ने अपने नाम किया एक अनोखा  record -Ind vs Aus 4th Test Day

साल 2020 में आई पी एल 2020 चला जा रहा था इसी बीच खबर आई कि ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए भारतीय टीम का सिलेक्शन हो गया है वह सामने आने के बाद चीजों पर चर्चा हुई लेकिन आज हम इस बारे में चर्चा नहीं करेंगे आज बात होगी शार्दुल ठाकुर की। ठाकुर को सिर्फ एकदिवसीये में चुना गया था उसमें से भी पहले दो वनडे मैचों में उन्हें जगह नहीं मिली फिर आया तीसरा मैच जिसमे तीन विकेट लेकर ठाकुर उस मैच में भारत के सबसे सफल गेंदबाज़ रहे। लेकिन यह प्रदर्शन भी आगे किसी मौके की गारंटी नहीं था।
लेकिन परिस्थितियां बदली और ठाकुर को दूसरे और तीसरे T20 में ही मौका मिला था लेकिन वह इन मौकों पर कुछ खास नहीं कर पाए और 2 मैचों में 2 विकेट ही ले पाए लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई। टीम मैनेजमेंट ने जाने क्या सोच कर उनकी वापसी नहीं की, इसके बावजूद उन्हें बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले तीन टेस्ट मैचों मौका नहीं मिला फिर आया बृजेश ठाकुर को आखिरकार प्लेइंग इलेवन में जगह मिल गई ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग का 369 ठाकुर के खाते में 3 विकेट आए। फिर आई भारत की बैटिंग।ऑस्ट्रेलिया आगे टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर कुछ खास नहीं कर पाए। टीम इंडिया छह विकेट खो चुकी थी अब कंगारू अपनी दूसरी पारी की तैयारी कर रहे थे लेकिन सातवें नंबर पर आए वॉशिंगटन सुंदर आठवें नंबर पर आए शार्दुल ठाकुर ने अलग ही प्लान बना रखा था दोनों ने मिलकर गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू की सूंदर और ठाकुर ने मैदान के हर कोने में रन बनाये। दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 217 गेंदों पर 123 रनों की पार्टनरशिप की।
ठाकुर को पैट कमिंस ने बोल्ड किया और 67 रन बनाकर आउट हुए भारत की टीम पारी 336 रन पर 370 खत्म हुई। फिर आई ऑस्ट्रेलिया की पारी ,मोहम्मद सिराज ने 5 और ठाकुर ने 4 विकेट लेते हुए ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 294 रनों पर समेट दी। इसके साथ ही ठाकुर एक ही टेस्ट मैच में 60 + रन , 7 + विकेट और 2 + से ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाडी बन गए है। तो फिर बजाइये शार्दुल ठाकुर के लिए ताली।

युवा हिन्द

http://yuvahind.com

Related post